अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने मंगलवार को कहा कि अगरतला शहर से 12 किलोमीटर दूर नरसिंहगढ़ में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण अगले नवंबर तक पूरा हो जाएगा।

नशीली दवाओं से मुक्त राज्य के निर्माण के उद्देश्य से, त्रिपुरा सरकार खेल क्षेत्र के समग्र विकास के लिए प्राथमिकता के आधार पर काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने विधायक डॉ दिलीप दास, त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ माणिक साहा, टीसीए के संयुक्त सचिव किशोर कुमार दास और अन्य पदाधिकारियों के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नरसिंहगढ़ के सहयोग से एक विश्व स्तरीय स्टेडियम का निर्माण कर रहा है।

देब ने मंगलवार को निर्माणाधीन कार्य का निरीक्षण करने के बाद कहा, “यह स्टेडियम 14.22 एकड़ के भूखंड पर 185.13 करोड़ रुपये की लागत और 22,375 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता के साथ बनाया जा रहा है।”

अधिकारियों ने निर्माण कंपनी के सहयोग से कार्य की प्रगति की जानकारी मुख्यमंत्री को प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी और अक्टूबर से नवंबर 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है।