त्रिपुरा सरकार ने अगरतला नगर निगम (AMC) सहित 12 शहरी स्थानीय निकायों में कोविड-19 कर्फ्यू को 19 जून की दोपहर 2 बजे से 26 जून की सुबह 5 बजे तक बढ़ा दिया है। एएमसी के अलावा, जिन 9 नगर परिषदों में कर्फ्यू जारी रहेगा, वे हैं मोहनपुर, रानीबाजार, उदयपुर, बिशालगढ़, कुमारघाट, कैलाशहर, खोवाई, बेलोनिया और संतिरबाजार जबकि 2 नगर पंचायतें जिरानिया और पानीसागर हैं।

कोविड कर्फ्यू, जो पहले था एएमसी में 16 मई को लगाया गया, वर्तमान में राज्य के 6 नगर निकायों में शुक्रवार सुबह 6 बजे तक लागू है। राजस्व विभाग द्वारा गुरुवार को जारी एक अधिसूचना में, कोविद 19 कर्फ्यू 19 जून की दोपहर 2 बजे से अगले 26 जून की सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा। दुकान मालिक ग्राहकों के बीच मास्क पहनकर सामाजिक दूरी सुनिश्चित करेंगे। शॉपिंग मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स हर समय बंद रहेंगे।

बाजार समितियों को सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए स्वयंसेवकों को तैनात करना चाहिए। सरकारी वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को केवल आवश्यक जरूरतों के लिए सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही चलने की अनुमति होगी। हालांकि, यह प्रतिबंध दोपहर 2 बजे के बाद भी चिकित्सा जरूरतों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों पर लागू नहीं होगा। अधिसूचना में कहा गया है कि मनरेगा के तहत काम कोविड -उपयुक्त व्यवहार को सख्ती से बनाए रखने के बाद जारी रहेगा। सभी सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालय शाम 4 बजे तक 50% उपस्थिति के साथ खुले रहेंगे। सरकारी कार्यालय आदेश के प्रतिबंधों के भीतर काम करेंगे। सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, धार्मिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, मेला, त्योहार से संबंधित सभी प्रकार के सुपर स्प्रेडिंग कार्यक्रम और सभाएं बंद रहेंगी। 20 प्रतिभागियों के साथ आवश्यक सरकारी बैठकों को छोड़कर किसी भी बैठक, खुले या बंद स्थान पर सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी।