त्रिपुरा सरकार ने राज्य में चाय बागान श्रमिकों के दैनिक वेतन में वृद्धि की घोषणा की।  त्रिपुरा सरकार ने राज्य में चाय बागान श्रमिकों के दैनिक वेतन में वृद्धि की घोषणा की है।

त्रिपुरा में चाय बागान श्रमिकों के दैनिक वेतन में 31 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, मंगलवार शाम राज्य सरकार ने घोषणा की। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने बताया कि संशोधित दैनिक वेतन अप्रैल 2022 के महीने से लागू होगा।

यह भी पढ़े : Horoscope March 16 : आज इन राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, ये लोग पास रखें पीली वस्तु


त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने अपने आधिकारिक आवास पर चाय बागान श्रमिकों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में भाग लेते हुए यह घोषणा की। त्रिपुरा सरकार के अनुसार, कुल 7000 चाय बागान श्रमिकों के परिवार इस फैसले से लाभान्वित होंगे।

संशोधित वेतन ढांचे के अनुसार श्रमिक अब 136 रुपये के बजाय 176 रुपये पाने के पात्र होंगे। चाय बागान श्रमिकों के दैनिक वेतन में वृद्धि का निर्णय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा त्रिपुरा की अपनी हालिया यात्रा के दौरान शुरू की गई "मुख्यमंत्री चा श्रमिक कल्याण प्रोकोल्पो" योजना का हिस्सा है।

यह भी पढ़े : Holi 2022: होलिका दहन 17 मार्च को, ग्रहों की स्थिति से बन रहा राजयोग, इन शुभ योगों में होलिका दहन करना शुभ रहेगा


त्रिपुरा के सीएम ने कहा।“चाय बागान श्रमिकों के व्यापक विकास के लिए 85 करोड़ रुपये की राशि निर्धारित की गई है। परियोजना की निचली पंक्ति बुनियादी सुविधाओं का विस्तार करके चाय बागान श्रमिकों के जीवन स्तर में सुधार करना है,