त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर रविवार को अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज और गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल में  वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया।


बता दें कि 31 मई को  मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा हो गया है। कोराना संकट के दौरान मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा हुआ है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले देशवासियों के नाम एक चिट्ठी भी लिखी थी। इस चिट्ठी में पीएम ने जनता को अपने ऐतिहासिक फैसलों को जनता का संकल्प बताया।


पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370, राम मंदिर, तीन तलाक, नागरिक संशोधन बिल के बारे में जिक्र किया। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना संकट पर आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए एकता का संदेश दिया।


बता दें कि देश इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रहा है। इस वक्त चीन के वुहान से फैले कोरोना से काफी संख्या में लोगों की मौत हो गई है। 1 लाख से ज्यादा लोग भारत में संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। कोरोना संकट से सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पुरी दुनिया लड़ रही है। ऐसे में इससे बचने के लिए सभी देश अपन स्तर पर वैक्सीन बनाने में जुटे हैं, लेकिन अभी तक इस वायरस का कोई भी कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।


कोरोना संकट के चलते देश में लॉकडाउन भी लगा हुआ है। कल यानी 1 जून से देश में पांचवे चरण का लॉकडाउन भी लगेगा। इस मुश्किल समय में लोगों की नौकरियां जा रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन में आर्थिक गतिवधियों को चलाने के लिए कुछ ढील भी दी है।