त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा कोरोना की चपेट में आ गये हैं और अपने घर में आइसोलेट हैं। कोविड की रिपोर्ट को टैग करते हुए, मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, मैं कोरोना से संक्रमित हो गया हूं। मैं बिना किसी लक्षण के बिल्कुल फिट और ठीक हूं। मैं विनम्रतापूर्वक उन सभी से अनुरोध करता हूं जो मेरे संपर्क में आए हैं, वे आवश्यक सावधानी बरतें।

ये भी पढ़ेंः त्रिपुरा में कांग्रेस का 72 घंटे का आंदोलन जारी, भाजपा पर लगाया ऐसा बड़ा आरोप


साहा, (जो खुद एक डेंटल सर्जन हैं) ने हाल ही में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई पार्टी और आधिकारिक कार्यक्रमों में शिरकत की। कोविड -19 के बढ़ते ताजा मामलों को देखते हुए, त्रिपुरा सरकार ने 12 जुलाई से सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य करने सहित कई कदम उठाए हैं। राज्य में पॉजिटिविटी दर बढ़कर 10.86 प्रतिशत हो गई जो 1 जुलाई को 0.93 प्रतिशत थी। बुधवार को 1906 सक्रिय मामलों के साथ, पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 365 लोग कोरोना से संक्रमित हुए।

ये भी पढ़ेंः त्रिपुरा से साइकिल पर भारत घूमने निकला 23 वर्षीय आशिम, 14 राज्यों का कर चुका है सफर


बता दें कि देश के 9 राज्यों केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, असम, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आज स्थिति की समीक्षा के लिए आज एक उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में हाई पॉजिटिविटी रेट रिपोर्ट करने वाले सभी जिलों में आरटीपीसीआर टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार को देश में कोरोना के 20,557 नए केस मिले थे और 40 मरीजों की मौत हो गई थी।