त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान साहा ने गडकरी के साथ राज्य से जुड़े विकास संबंधी मुद्दों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ और जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह के साथ दिल्ली में एक बहुत ही उपयोगी बैठक हुई। 

ये भी पढ़ेंः त्रिपुरा में तेजी से बढ़े कैंसर के मरीज, रोकथाम और नियंत्रण के लिए जारी की गई एडवाइजरी


उन्होंने कहा, त्रिपुरा में राष्ट्रीय राजमार्गों और सड़क बुनियादी ढांचे के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और सर्बानंद सोनोवाल से भी मुलाकात की। साहा ने पुरी के साथ त्रिपुरा के शहरी क्षेत्रों में जलापूर्ति, सीवरेज और आवास के मुद्दों पर चर्चा की। सोनोवाल ने 50 बिस्तरों वाले आयुष अस्पताल और 50 स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र स्थापित करने, नदी के ड्रेजिंग और मुख्य भूमि के साथ जलमार्ग संपर्क के विकास में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ेंः Tripura में TMC को तगड़ा झटका, वरिष्ठ नेता ने पार्टी छोड़ी, कांग्रेस में शामिल


इससे पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने नीति आयोग की शासी परिषद की 7वीं बैठक में राज्य में कृषि के तहत आत्मनिर्भरता, शिक्षा में सुधार, शहरी नियोजन और बुनियादी सुविधाओं में सुधार लाने पर बल दिया। बैठक को संबोधित करते हुए डॉ साहा ने कहा कि खाद्य सुरक्षा, पोषण सुरक्षा, मिट्टी की उच्च गुणवत्ता और किसानों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए, मक्का और ब्लैकग्राम के साथ 50,000 हैक्टेयर में विविधता लाने के लिए उनकी सरकार तीन वर्षीय योजना पर काम कर रही है, जिसे अगले वर्ष तक पूरा कर लिया जाएगा।