त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रसंशा की है। उन्होंने देश भर में केंद्र द्वारा किए गए ‌विकास कार्यों की बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने राज्य को 'प्रगतिशील भविष्य' दिया है। बिप्लब देब ने कहा कि राज्य के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी पूरी सहायता कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सिक्किम को लेकर पेमा खांडू का बड़ा ऐलान, इन राज्यों की तिकड़ी करेगी कमाल

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा की तरक्की के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य सरकार कि हर संभव मदद करते आए हैं। इसके तहत आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के एक हिस्से के रूप में, पीएम मोदी ने अगरतला शहर के बाहरी इलाके में स्थित महात्मा गांधी स्मारक वृद्धाश्रम में एक उच्च तकनीक वाली इमारत के विकास के लिए 7 करोड़ रुपये मंजूर किया था।

इसके बाद देखते ही देखते एक साल के भीतर यह परियोजना पूरी भी हो गई, जिसका मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने सोमवार को नए भवन का औपचारिक उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद सीएम देब ने वृद्धाश्रम के बुजुर्गों के साथ काफी देर तक समय बिताया और उनसे बातचीत भी की।

कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'दशकों से त्रिपुरा ने एक कमजोर प्रणाली देखी जो एक कमजोर मुख्यमंत्री के अधीन थी। यह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने त्रिपुरा को एक प्रगतिशील कल की ओर बढ़ाया।' उन्होंने आगे कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वृद्धाश्रमों के लिए एक हाई-टेक भवन के निर्माण के लिए विशेष रूप से 7 करोड़ रुपये स्वीकृत किए। इस भवन के निर्माण के लिए जो तकनीक तैयार की गई है, वह राज्य में आजकल उपयोग में आने वाली तकनीक से कहीं बेहतर है।

यह भी पढ़ें :गर्मियों में है सिक्किम में सुकून, दोस्तों के साथ प्लान कर सकते हैं ट्रिप

इतना ही नहीं सीएम देब ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास भी इतना अच्छा घर नहीं है जितना कि नवनिर्मित वृद्धाश्रम है। उन्होंने आगे बताया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र में सत्ता में आने के बाद उन्होंने देश के सभी मुख्यमंत्रियों को समान सम्मान दिया। आज प्रधानमंत्री त्रिपुरा के मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को समान महत्व देते हैं, कोई असमानता नहीं है।'