अगरतला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को 'गरीब कल्याण सम्मेलन' नामक कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत का प्रसारण त्रिपुरा के तीन जिलों में नहीं किया जाएगा क्योंकि वहां चुनाव आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू है।

यह भी पढ़े : Horoscope Today May 31 : आज इन दो लकी राशियों को मिलेगा धन , कन्या वाले भाग्य पर भरोसा न करें


चार विधानसभा सीटों- अगरतला, टाउन बारदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 23 जून को होंगे।  प्रधानमंत्री शिमला में होने वाले कार्यक्रम में देशभर के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़े : जून का महीना इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन- लाभ


त्रिपुरा के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) गिते किरणकुमार दिनकरराव ने कहा, "तीन जिलों - पश्चिम त्रिपुरा, उनाकोटी और उत्तरी त्रिपुरा में लागू आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर प्रधान मंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण नहीं किया जाएगा।"

यह भी पढ़े : Numerology: इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए वरदान के समान है ये सप्ताह, धन- लाभ के प्रबल योग


माकपा त्रिपुरा के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी ने सीईओ को लिखे पत्र के कुछ घंटों बाद ये फैसला आया।  जिसमें कहा गया था कि प्रधान मंत्री कार्यालय ने त्रिपुरा के सभी 8 जिलाधिकारियों को कार्यक्रम का व्यापक प्रचार करने और लोगों की भारी भागीदारी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। वामपंथी नेता ने सीईओ से मामले में हस्तक्षेप करने और एमसीसी के अनुपालन में इस कार्यक्रम को रोकने का अनुरोध किया।