त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत का सिलसिला जारी रखा है. त्रिपुरा भाजपा अध्यक्ष माणिक साहा राज्य की एकमात्र राज्यसभा सीट से नए सांसद चुने गए हैं। साहा को अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार के 15 वोटों की तुलना में कुल 55 वोटों में से 40 वोट मिले।

यह भी पढ़े :  Love Horoscope April 1: इस राशि वालों की लाइफ में पुरानी प्रेमिका की हो सकती है एंट्री , ये लोग न करें पार्टनर की चिंता


60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में 55 निर्वाचित प्रतिनिधि अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए उपस्थित हुए। बीजेपी के सभी 33 विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार माणिक साहा को वोट दिया।  आईपीएफटी के सात विधायकों ने भी त्रिपुरा राज्यसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार का समर्थन किया।

त्रिपुरा बीजेपी विधायक सुधांशु दास ने कहा, "सभी विधायकों ने हमारे उम्मीदवार को वोट दिया।" मतदान सुबह नौ बजे शुरू हुआ। भाजपा और माकपा के विधायक त्रिपुरा विधानसभा में बने मतदान केंद्रों पर गए और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

यह भी पढ़े : Monthly Horoscope : 1 अप्रैल से इन राशि वालों की बदलेगी तकदीर, जानें आपका कैसा बीतेगा अप्रैल का महीना


माकपा विधायक भी पूरी ताकत से मौजूद रहे। वोटों की गिनती शाम करीब साढ़े पांच बजे शुरू हुई और चुनाव आयोग के निर्देश पर नतीजे घोषित किए गए।

साहा झरना दास बैद्य का स्थान लेंगे जिन्होंने लगातार दो बार उच्च सदन में त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व किया।