त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (TTAADC) के लिए आगामी चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है। TTAADC चुनाव लड़ने के लिए, कांग्रेस ने ग्राम समिति के अध्यक्ष संजीव कलाई को पार्टी का टिकट दिया, जिन्होंने अपनी स्वदेशी को जनवादी मोर्चा त्रिपुरा (IPFT) से कांग्रेस में स्थानांतरित कर दिया है। 28 में से एक महिला उम्मीदवार है, जो TTAADC से चुनाव लड़ेगी।


बता दें कि चुनाव 4 अप्रैल 2021 को होने वाला है। कांग्रेस पार्टी ने भी दो बर्खास्त शिक्षकों को पार्टी का टिकट दिया है, जिन्हें सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के आधार पर त्रिपुरा सरकार ने बर्खास्त कर दिया था। बर्खास्त शिक्षक नरेंद्र रेनग और रत्न साधना जमातिया जो TTAADC चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। नरेंद्र रेनग महारानी-चेलांग निर्वाचन क्षेत्र से और रत्ना साधना जमातिया किला-बागमा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी।


उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करते हुए, त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष विश्वास ने कहा कि "इस बार, 81 उम्मीदवारों ने कांग्रेस के टिकट पर TTAADC चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है।" उनमें से, चयन समिति ने 28 लोगों को उनकी शैक्षिक योग्यता और कई अन्य चीजों के आधार पर नामित किया है। पीयूष विश्वास ने कहा कि केवल एक महिला ने टिकट के लिए आवेदन किया है। इस बार INPT ने TIPRA के साथ मिलकर प्रद्योत किशोर माणिक्य देबबर्मा की अगुवाई में हाथ मिलाया है।