त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल की सरकार बनेगी। पार्टी की नींव को मजबूत करने के लिए छात्र संगठन व युवाओं को एकजुट कर जोड़ना होगा। उक्त बातें शनिवार को तृणमूल जिला व ब्लाक कर्मियों की आसनसोल के रविद्र भवन में बैठक के दौरान संबोधित करते हुए राज्य के कानून व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने कही। उन्होंने कहा कि पार्टी में वह लोग छात्र राजनीति करते हुए ही पहुंचे है। जामुड़िया के विधायक हरेराम सिंह ने कहा कि पार्टी की मजबूती में सबसे बड़ी बाधा गुटबाजी है। इसे तोड़कर पार्टी के लिए कार्य करना होगा। तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी है, सभी लोग प्रण करे कि ममता बनर्जी के दिशा निर्देश में पार्टी के लिए कार्य करेंगे। 

विधानसभा चुनाव के दौरान चारों ओर चर्चा थी कि जामुड़िया विधानसभा तृणमूल के हाथ नहीं आएगी। वहां 42 वर्षों से वामफ्रंट के विधायक थे। लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा किए गए कार्य के कारण जनता ने उन्हें अपना मतदान देकर विधानसभा भेजा है। कुछ लोगों ने पार्टी के विरोध में कार्य किया, जिसके कारण जिले की तीन सीट तृणमूल के हाथों से चली गई। आइएनटीटीसी के जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक ने कहा कि गलत कार्य कर पार्टी का संरक्षण लेने वालों के लिए पार्टी में कही जगह नहीं है। जो गलत करेंगे उनको पार्टी दूर रखेगी, इससे पार्टी की छवि पर गलत असर पड़ता है। 

अभी से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयार होकर इस बार आसनसोल से सांसद तृणमूल का बनाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उपहार दे। बैठक में नगर निगम के चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी, जिला महिला अध्यक्ष मिनती हाजरा, जिला सभाधिपति सुभाद्रा बाउरी, पूर्व विधायक उज्जवल चटर्जी, हाजी मो. सकील, मनोज रजक, शमा नाज, अभिक गोस्वामी, पिटू गुप्ता, श्रावणी मंडल, भोला सिंह, मो. इकबाल, मनोज रजक, मुकेश झा, गुरमीत सिंह आदि उपस्थित थे।

जिला पार्टी कर्मियों की बैठक में आसनसोल नगर निगम के संयोजक वी शिवदासन दासू ने कहा कि जो लोग पार्टी का बैनर बनवाते है। उस बैनर में केवल राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी का ही फोटो लगाए। उन्होंने कहा कि जिदाबाद का नारा भी लगाएं तो ममता बनर्जी जिदाबाद, अभिषेक बनर्जी जिदाबाद तृणमूल कांग्रेस जिदाबाद का नारा लगाएं। उन्होंने कहा कि जिन जगहों में मंत्री है वहा मंत्री का फोटो लगे, उनकी जयकार का नारा लगे। उन्होंने पार्टी कर्मियों से कहा कि जो पार्टी में समय नहीं देंगे, पार्टी विरोधी कार्य करेंगे और सोचेंगे की उन्हें पार्षद का टिकट मिले। वह लोग भ्रम में न रहे। किसी भी हाल में ऐसे लोगों को पार्टी टिकट नहीं देगी।

तृणमूल के जिला अध्यक्ष विधान उपाध्याय ने कहा कि आज तक किसी ने बूथ स्तर पर पार्टी की मजबूती को गंभीरता से नहीं लिया है। वह बूथ स्तर से ब्लाक, शहर और पूरे जिले में पार्टी नेताओं के साथ समन्वय बनाकर पार्टी के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे जिले में बैठक कर पार्टी से जन साधारण लोगों को ममता बनर्जी द्वारा किया जा रहे कार्यों की जानकारी देने के साथ पार्टी से जोड़ा जाएगा।