त्रिपुरा में उप चुनाव की जोरोशोरों से तैयारियां चल रही है। राजनीति पार्टियों के साथ साथ क्षेत्रिय दल भी चुनाव के लिए प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। क्षेत्रीय 'Tipra Motha' पार्टी आगामी चार विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में एक या दो सीटों के लिए उम्मीदवार उतारेगी। इसकी घोषणा 'टिपरा मोथा' सुप्रीमो और मौजूदा ADC सदस्य प्रद्योत किशोर देबबर्मन ने आज लंदन से राज्य पहुंचने पर की, जहां वे एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने गए थे।


पत्रकारों के पूछने पर प्रद्योत ने कहा कि 'मोथा' एक-दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा लेकिन इस संबंध में अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। प्रद्योत बर्मन ने कहा कि "इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर हमारी पार्टी की एक उच्च स्तरीय बैठक में चर्चा की जाएगी और अंतिम निर्णय लिया जाएगा "। उन्होंने यह भी बताया कि उन निर्वाचन क्षेत्रों की पहचान करने से इनकार करते हुए जहां उनकी पार्टी उम्मीदवार खड़ा कर सकती है।
मीडिया से बात करते हुए प्रद्योत ने संकेत दिया कि आयकर विभाग की खतरनाक कार्यकारी शाखा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी जल्द ही त्रिपुरा में छापेमारी कर सकते हैं, लेकिन इस मुद्दे पर विस्तार से नहीं बताया।