रेलवे ने 10 जुलाई से अगरतला देवघर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के टाइम टेबल में बड़े बदलाव का एलान कर दिया है। अगरतला से देवघर आने वाली ट्रेन अभी जहां हर शनिवार को देर रात की 11:55 पर खुलती है। अब इसका नया टाइम टेबल शाम 7:00 बजे होगा। अगरतला से लगभग 5 घंटे पहले खुलने के कारण देवघर पहुंचने का समय भी 5 घंटे पहले हो जाएगा। 

अभी दोपहर 12:00 बजे देवघर आने वाली ट्रेन अब सुबह 7:00 बजे ही पहुंच जाएगी। पूर्व रेलवे ने इस ट्रेन के संशोधित टाइम टेबल को लेकर सूचना जारी कर दी है। हालांकि यह बदलाव सिर्फ देवघर आने वाली ट्रेन में ही होगा। देवघर से खुलने वाली ट्रेन का टाइम टेबल में फिलहाल कोई फेरबदल नहीं किया गया है। 

देवघर अगरतला सप्ताहिक ट्रेन झारखंड से उत्तर पूर्व के 2 शक्तिपीठों तक सीधी ले जाने वाली ट्रेन है। इस ट्रेन से झारखंड के साथ-साथ बिहार के यात्री असम के शक्तिपीठ कामाख्या और त्रिपुरा के शक्तिपीठ त्रिपुरा सुंदरी धाम तक पहुंच सकते हैं। दूसरी ओर उत्तर पूर्व के श्रद्धालुओं को बाबा वैद्यनाथ धाम तक लाने के लिए भी यह सीधी ट्रेन है।

झारखंड के देवघर से त्रिपुरा के अगरतला के बीच चलने वाली ट्रेन बिहार, पश्चिम बंगाल और असम के 22 रेलवे स्टेशन पर रूकती है। झारखंड और त्रिपुरा को जोड़ने वाली यह पहली ट्रेन है।