NRC एक विवादी मुद्दा है। जिस पर हाल ही में इंटरटेनमेंट ने त्रिपुरा में एक फिल्म तैयार की है। बता दें कि यह शोर की पहली बॉलीवुड फीचर फिल्म है, जिसे त्रिपुरा की प्राकृतिक सुंदरता की पृष्ठभूमि के खिलाफ सेट किया गया है। फिल्म डारेक्टर ने बताया कि फिल्म का कथानक विभिन्न घटनाओं के माध्यम से एक-दूसरे को छूने वाले दो अलग-अलग आख्यानों को समाहित करता है। इसमें म्यांमार के रोहिंग्या समुदाय की एक लड़की की यात्रा का अनुसरण करती है।

रोहिंग्या समुदाय की एक लड़की जो अपनी खोई हुई माँ की तलाश में भारत आती है। अन्य कथा जीवन में संघर्ष को दर्शाती है इसी के साथ एक आदमी अपनी पत्नी का नाम नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) में लेने के लिए संघर्ष करता है। मुख्य कलाकार मुंबई के फिरदौस हसन हैं जो संजू, वीर-ज़ारा, लक्ष्या और में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। मुक्काबाज़, मुम्बई की पूजा झा जिन्होंने ए बिटर पिल, साहेब बीवी और गैंगस्टर 3 और एक बत्तीस करो और त्रिपुरा की हिशी राज में अभिनय किया था।


पूजा झा ने कई कोकबोरोक और बंगाली फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्म के निर्देशक सैफ बैद्य ने कहा कि मैं त्रिपुरा में अपनी पहली हिंदी फीचर फिल्म की शूटिंग के लिए भाग्यशाली हूं। फिल्म की शूटिंग के लिए संस्कृति, भोजन और मौसम बहुत सही थे। एसोसिएट निर्माता जोयसंकर भट्टाचार्जी ने त्रिपुरा का नाम सुझाया जब मैं 2018 में फिल्म की पटकथा लिख रहा था। उन्होंने मुझे चबिमुरा के बारे में बताया, कुछ अद्भुत तस्वीरें और वीडियो दिखाए, और मुझे बताया कि यह बांग्लादेश से जुड़ा हुआ है।