त्रिपुरा सरकार ने बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की दसवीं और बारहवीं की बची हुई परीक्षाओं को आयोजित करने का फैसला किया जाएगा। यह परीक्षाएं जून के महीने में 5 जून से 11 जून 2020 तक कराई जाएंगी। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षाओं को टाल दिया गया था।  

शेड्यूल के मुताबिक हायर सेकेंड्री की बात करें तो 5 जून को संस्कृत, आर्ट, 6 जून को अर्थशास्त्र की परीक्षा आयोजित की जाएगी। 8 को साइकोलॉजी और 9 जून को संगीत विषय की परीक्षा कराई जाएगी। वहीं 10 को भूगोल और 11 को होटल मैनेजमेंट की परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं इस बारे में मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा, COVID-19 लॉकडाउन के कारण कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की कुछ ही विषयोंं की परीक्षाएंं बच गई थीं।  5 जून से उन सभी शेष परीक्षाओं को शुरू करने की योजना बना रहे हैं। सभी परीक्षाएंं 12 बजे से शुरू होंगी और 3:15 बजे तक जारी रहेंगी। शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सभी नियमों का पालन किया जाएगा। 

गौरतलब है कि  मार्च में कोरोना वायसरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से देश भर के तमाम राज्यों ने बोर्ड परीक्षाएं टाल दी थीं। इनके अलावा सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड ने भी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। हालांकि अब इन छूटी हुई परीक्षाओं को कराने का निर्णय ले लिया गया है। इसके मुताबिक अब यह परीक्षा जुलाई में कराई जाएगी। इसी क्रम में आईसीएससी बोर्ड ने हाल ही में ऐलान किया है कि बोर्ड परीक्षाएं जुलाई के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएंगी।