पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) के भतीजे व तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी (Trinamool Congress leader Abhishek Banerjee) के त्रिपुरा दौरे से पहले अगरतला के महाराजा वीर विक्रम एयरपोर्ट (Maharaja Veer Vikram Airport) पर एक संदिग्ध बैग मिलने से अफरा-तफरी मच गई। यह बैग टीएमसी नेता के काफिले से कुछ दूरी पर मिला है। वे अगरतला में एक रैली को संबोधित करने पहुंचने वाले थे, हालांकि उनकी रैली को स्थगित कर दिया गया। 

निकाय चुनाव से ठीक पहले हुए इस घटनाक्रम ने त्रिपुरा में एक ओर राजनैतिक बहस को जन्म दे दिया है। इस बीच पुलिस ने किसी भी घटना की आशंका से पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और परिसर को खाली करा लिया गया है। पुलिस का कहना है कि बैग की जांच की जांच की जा रही है। 

संदिग्ध बैग मिलने के बाद एक बार फिर से टीएमसी (TMC) व भाजपा (BJP) नेताओं के बीच तीखी नोंकझोंक शुरू हो गई है। इस बीच भाजपा ने अगरतला एयरपोर्ट पर मिले संदिग्ध बैग में किसी भी प्रकार की संलिप्तता से इंकार कर दिया है। उधर, अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा नेता उनके संवैधानिक अधिकार को खत्म करना चाहते हैं। 

इस बीच त्रिपुरा पुलिस की ओर से बयान जारी किया गया है। पुलिस का कहना है कि भाजपा और टीएमसी के किसी भी नेता को अगरतला में सोमवार को रैली या रोडशो करने की इजाजत नहीं है। पुलिस का कहना है कि सिर्फ बैठक करने की इजाजत दोनों पार्टी नेताओं को दी गई है।