इंडियन आर्मी ने भर्ती रैली के लिए ऑनलाइ रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है। त्रिपुरा के उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया गया है। जनवरी 2021 में रैली आयोजित की जाएगी। 5 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। इस भर्ती रैली के लिए एडमिट कार्ड रजिस्टर्ड इमेल के जरिए भेजे जाएगें। उम्मीदवार एडमिट कार्ड 6 से 8 जनवरी 2021 तक डाउनलोड कर सकेंगे। joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराया जा सका है।

इन पदों में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सिपाही टेक्निकल, सिपाही क्लर्क, सिपाही ट्रेड्समैन 10वीं पास, सिपाही ट्रेड्समैन, 8वीं पास शामिल हैं। इसके लिए उम्मीदवार को एक लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल माप टेस्ट, फिटनेस टेस्ट और मेडिकल टेस्ट पास करना होगा। 

आपको बता दें कि भर्ती रैली में भाग लेने के लिए ग्राउंड पर उन्हीं अभ्यर्थियों को एंट्री मिलेगी जिनके पास सेना की ओर से प्रवेश पत्र पहुंचेगा। यानी प्रवेशपत्र के जरिए ही एंट्री मिलेगी। सेना भर्ती नोटिस के अनुसार, रैली की तिथि और स्थान के बारे में बाद में सूचित किया जाएगा।

आपको बता दें कि फिलहाल सेना भर्ती कार्यालय बेलगाम (कर्नाटक) के तहत आयोजित होने वाली भर्ती रैली कर्नाटक के छह जिलों (Belgaum, Bidar, Gulbarga, Koppal, Raichur and Yadgir) के उम्मीदवारों के लिए आयोजित होगी।