संयुक्त भर्ती बोर्ड (JRB), रोजगार सेवा और जनशक्ति निदेशालय योजना, त्रिपुरा ने लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC), ग्रुप सी, नॉन - गजेटेड के 1,500 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार 20 जनवरी, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से माध्यमिक या समकक्ष परीक्षा में पास होना चाहिए। कंप्यूटर पर ऑपरेटिंग का ज्ञान होने और बुनियादी कंप्यूटर ज्ञान के साथ अंग्रेजी में प्रति मिनट न्यूनतम 30 (तीस) शब्दों की सटीक टाइपिंग गति के साथ कंप्यूटर पर टाइप करने में दक्षता। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।


कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट tripura.gov.in के जरिए आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


एप्लीकेशन फीस

जनरल कैटेगरी- 300 रुपए
आरक्षित वर्ग- कोई शुल्क नहीं

आयु

जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 41 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।


सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को 5,700 से 24,000 रुपए प्रति माह दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

कैंडिडेट्स का सिलेक्शन पेपर-1, पेपर-2 और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अंतिम योग्यता सूची लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के सभी पत्रों में प्राप्त अंकों को जोड़कर तैयार की जाएगी। इंटरव्यू में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स का लिखित परीक्षा के हर पेपर में उपस्थित रहना जरूरी है।