केंद्रीय जहाजरानी और अंतर्देशीय जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने त्रिपुरा के भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से इस महीने की शुरुआत में संसद में पेश किए गए केंद्रीय बजट के सकारात्मक पक्षों पर प्रचार करने का आग्रह किया। वह अपने कार्यकर्ताओं के बीच बजट का प्रचार करने के लिए भाजपा की राष्ट्रव्यापी गतिविधियों के हिस्से के रूप में यहां रवींद्र भवन में आत्मानबीर अर्थबिष्ठ पर पार्टी की सभा को संबोधित करने के लिए आए थे। 

बजट को जन-समर्थक और विकासोन्मुख करार देते हुए सोनोवाल ने दावा किया कि बजट में सड़क और कनेक्टिविटी बुनियादी ढांचे, कृषि उत्पादन और उत्पादों के मूल्यवर्धन के संदर्भ में अस्थलक्ष्मी (पूर्वोत्तर के आठ राज्यों) के विकास के लिए एक विशेष प्रावधान का प्रस्ताव किया गया है। 

उन्होंने त्रिपुरा में बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व वाली भाजपा-आईपीएफटी सरकार की सराहना की और कहा कि राज्य ने चार वर्षों में असाधारण विकास देखा है, जो पिछले चार दशकों से नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि केवल त्रिपुरा ही नहीं, सभी पूर्वोत्तर राज्यों की पहचान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों के कारण ही हो पाई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि पूर्वोत्तर में बुनियादी सुविधाओं के ढांचे में तेजी से विकास हो। ऐसे में कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है।