त्रिपुरा पुलिस ने शुक्रवार को वाम मोर्चा के संयोजक बिजन धर को पश्चिम त्रिपुरा जिले के अम्तली पुलिस स्टेशन में 2023 में विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को उकसाने के लिए सोशल मीडिया पर उनके और अन्य माकपा नेताओं द्वारा किए गए भड़काऊ पोस्ट के संबंध में तलब किया। जांच अधिकारी जयंत कुमार डे ने हाल ही में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपडेट किए गए पोस्ट के संबंध में धर से लगभग तीन घंटे तक पूछताछ की।

त्रिपुरा पुलिस ने वाम मोर्चा के संयोजक बिजन धर को और 2023 में विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को भड़काने के लिए सोशल मीडिया पर माकपा के अन्य नेता को पश्चिम त्रिपुरा जिले के अमताली पुलिस स्टेशन में उनके द्वारा किए गए भड़काऊ पोस्ट के संबंध में तलब किया है। जांच अधिकारी जयंत कुमार डे ने हाल ही में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपडेट किए गए पोस्ट के संबंध में धार से लगभग तीन घंटे तक पूछताछ की।


भाजपा नेताओं ने दावा किया कि इस तरह के पोस्ट राजनीति से प्रेरित थे और इसका उद्देश्य राज्य में अशांति पैदा करना था। जयंत कुमार डे ने कहा, 'आईपीसी की धारा 120बी, 153, 153ए, 506 और 109ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। तदनुसार बिजन धर को एक नोटिस जारी किया गया और वह पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचे।


डे ने कहा कि "विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपडेट किए गए पोस्ट में बड़ी साजिश देखी जा रही है।" उन्होंने कहा कि "जांच प्रारंभिक चरण में है और इसलिए अभी कुछ भी खुलासा नहीं किया जा सकता है।" जांच अधिकारी ने यह भी कहा कि तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और अगले कुछ दिनों में दो और लोगों को तलब किया जाएगा।