त्रिपुरा में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसे देखकर हर कोई आश्चर्यचकित है। मामला यह है कि पिछले 24 घंटों में हत्या के एक संदिग्ध मामले सहित 4 अप्राकृतिक मौतें हुई हैं। त्रिपुरा राइफलमैन मनोज मालाकार के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति का शव दक्षिण त्रिपुरा के TSR सचिम्बरी शिविर से बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि मन्नोज त्रिपुरा राज्य राइफल्स की 9 वीं बटालियन के थे।

हैरानी की बात यह है कि मृतक मनोज मालाकार का शव फांसी की स्थिति में बरामद हुआ। पुलिस ने कह कि मृतक मनोज का हाल ही में सचिरंबरी शिविर में स्थानांतरित कर दिया गया था। मनोज की मृत्यु की खबर मिलने के बाद, उनके परिवार के सदस्यों, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर सचिरंबरी में धावा बोला दिया। बताया जा रहा है कि राइफलमैन के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि उनके कुछ सहयोगियों ने मनोज को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया करते थे।


परिवालवालों ने कहा कि हम उन सबके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करेंगे। इसी तरह से एक  और मामला सामने आया जिसमें एक गृहिणी की बेलोनिया उपखंड के भरतचंद्र नगर में हत्या कर दी गई। इसमें यह आरोप लगाया गया है कि गृहिणी की उसके पति द्वारा लखमी पूजा के दौरान हत्या कर दी गई थी और पति आरोपी अब फरार है। मृतिक की पहचान टम्पा देबनाथ के रूप में हुई है। टम्पा के परिवारवालों ने कहा कि पति मनु दास टम्पा को तालाबंदी के दौरान, नौकरी से बर्खास्त होने के बाद उसे प्रताड़ित करता था।


इसी तरह से दक्षिण त्रिपुरा जिले के संतीबाजार उपमंडल के मनु में एक झील से बलराम दास के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति का शव बरामद किया है। सूत्रों ने बताया कि मृतक की उम्र 38 साल है और हर दिन वह नहाने के लिए उस झील में जाता था। कल भी वह नहाने को गया था लेकिन कल, उसका शव झील में तैरता हुआ मिला। मृतक की पहचान नंदा दुलाल देबनाथ के रूप में हुई है। नंदा दुलाल देबनाथ की मौत का पता पुलिस लगा रही है। लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।