प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) रविवार को त्रिपुरा के 1.47 लाख लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण (PMAY-G) की पहली किस्त देंगे। इस अवसर पर इन लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे 700 करोड़ रुपये से भी अधिक जमा किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी किए गए एक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी का यह कार्यक्रम दोपहर 1 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा। इस बयान में कहा गया है कि त्रिपुरा की अनोखी भू-जलवायु स्थिति को ध्यान में रखते हुए, प्रधानमंत्री मोदी की पहल के बाद खासतौर पर इस राज्य के लिए, 'कच्चा' घर की परिभाषा बदल दी गई है। 

इसके तहत, बड़ी संख्या में कच्चे घरों में रहने वाले लाभार्थियों को 'पक्का' घर बनाने के लिए सहायता दी जा रही है। इन लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे 700 करोड़ रुपये से ज़्यादा की धनराशि जमा की जाएगी। इस कार्यक्रम में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब भी मौजूद रहेंगे। सशक्त होंगे राज्य के लोग

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके कहा कि त्रिपुरा के 1.47 लाख लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण (PMAY-G) की पहली किस्त दी जाएगी, जो राज्य के लोगों को सशक्त बनाने के की दिशा में एक बड़ा प्रोत्साहन होगा।