अगरतला। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (BJP)-इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) के नेतृत्व वाली सरकार के चार साल पूरा करने के अवसर पर मंगलवार को राज्य में एकदिवसीय यात्रा करेंगे। शाह की यात्रा के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वेस्ट त्रिपुरा जिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बी जे रेड्डी ने बताया कि विवेकानंद मैदान में गृहमंत्री शाह जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके मद्देनजर वहां करीब 700-800 सुरक्षा कर्मियों की तैनाती रहेगी जिसमें अधिकतर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) तथा त्रिपुरा राज्य राइफल (TSAR) के कर्मी शामिल रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Exit poll released, भाजपा को स्पष्ट बहुमत, 307 सीटें मिलने का अनुमान, देखिए किसको कितनी सीटेँ

वहीं, वेस्ट त्रिपुरा जिला के आनंदनगर में अतिरिक्त बल को तैनात किया गया है क्योंकि गृह मंत्री यहां मुख्यमंत्री बिप्लब देब और केंद्रीय सामाजिक अधिकारिता एवं न्याय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक की उपस्थिति में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) परिसर की आधारशिला रखेंगे। गौर हो कि बिप्लब देब के नेतृत्व वाली सरकार के नौ मार्च को चार साल पूरे हो रहे हैं।

एक अधिकारी ने जानकारी दी कि शाह पूर्वाह्न करीब 11 बजे महाराज बीर बिक्रम हवाईअड्डा पहुंचेगे जहां से वह पहले गोमती जिला जाएंगे और त्रिपुरेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इस दौरान वह मंदिर परिसर में आंगतुकों को अधिक से अधिक आकर्षित करने के उद्देश्य से पर्यटन मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित योजना प्रसाद (पिलग्रिमेज रेजुवेनेशन एंड स्प्रिचुअल हेरिटेज ऑगमेंटेशन ड्राइव) का शुभारंभ करेंगे।

यह भी पढ़ें- Panjab Exit Polls : AAP पूर्ण बहुमत , सत्ता पर काबिज होंगे केजरीवाल? देखिए Exit Polls का महापोल

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष टिंकू रॉय ने बताया कि भाजपा अपनी सरकार के चार साल पूरा करने के उपलक्ष्य में रैली को एक बड़ा आयोजन बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। अधिकारी ने बताया कि शाह निजी विमान से यहां पहुंचने वाले हैं और वह शाम में राज्य से रवाना हो जाएंगे।