सूचना और संस्कृति मंत्री सुशांत चौधरी ने राज्य के नागरिक सचिवालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा करते हुए कहा कि उत्तर-पूर्व मल्टीमीडिया अभियान 25 मार्च को अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में होने जा रहा है। यह पहल त्रिपुरा सहित पूर्वोत्तर राज्यों में HIV और दवा मुक्त अभियान के एक हिस्से के रूप में की जाएगी।
उन्होंने कहा कि उस दिन North-East Multimedia Campaign के तहत एक सुखद सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। इस सांस्कृतिक संध्या में देश के जाने-माने गायकों में से एक कुमार शानू मौजूद रहेंगे। राज्य गौरव सौरभि देबबर्मा, पलक मुच्छल, पलाश मुच्छल और पूर्वोत्तर के विभिन्न राज्यों के 6 बैंड भी मौजूद रहेंगे और संगीत की प्रस्तुति देंगे।
यह भी पढ़ें- मेघालय का असम के साथ सीमा विवाद के अंतिम सौदे पर ग्रामिण ना जताए नाराजगी: HSPDP अध्यक्ष
सूचना एवं संस्कृति मंत्री सुशांत चौधरी ने बताया कि राज्य का स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशन में एक अलग तरह का कार्यक्रम आयोजित करेगा। इसके अलावा, राज्य के विभिन्न विभागों जैसे युवा मामले और खेल विभाग, समाज कल्याण और सामाजिक शिक्षा विभाग, आदिवासी कल्याण विभाग, लोक निर्माण विभाग और शिक्षा विभाग ने आयोजन में मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें-  KHADC में चुनाव आयोग की नहीं है कोई योजना, पनियैड सिंग ने किया ऐलान


उन्होंने कार्यक्रमों के बात करते हुए कहा कि सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम का लुत्फ उठाने के लिए आगंतुकों को नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा। इन टिकटों का वितरण अगरतला नगर निगम के 51 वार्डों के माध्यम से किया जाएगा। इस आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अन्य विभागों के सहयोग से पहले ही विभिन्न कार्यक्रम चला रखे हैं।