त्रिपुरा में एकसाथ 9 नेशनल हाइवे प्रोजेक्‍ट्स की शुरुआत की जा रही है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी 27 अक्‍टूबर 2020 को इन 262 किमी लंबी सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। करीब 2,800 करोड़ रुपये की लागत से बन रही इन सड़क परियोजनाओं के जरिए त्रिपुरा का सड़क संपर्क देश-दुनिया के साथ काफी बेहतर हो जाएगा।

सड़क परियोजनाओं के पूरा होने से त्रिपुरा का देश के अन्य राज्यों से सड़क संपर्क पहले से बेहतर, निर्बाध और तेज होगा। यहीं नहीं बांग्लादेश के लिए भी आवाजाही ज्‍यादा आसान हो जाएगी। इससे सामान की ढुलाई ज्‍यादा तेजी से हो पाएगी। इसके अलावा त्रिपुरा आने वाले पर्यटकों के लिए आसानी होगी। पर्यटक आसानी से त्रिपुरा के पर्यटन स्थलों, ऐतिहासिक स्थलों और धार्मिक स्थलों तक पहुंच पाएंगे। सड़कों का नेटवर्क मजबूत होने से रोजगार और स्वरोजगार के अवसर भी बढ़ने की उम्मीद है।स्किल्ड, अनस्किल्ड और सेमिस्किल्ड मैनपावर को काम मिल पाएगा। 

सड़कों का जाल बिछाए जाने से स्‍थानीय लोगों का यात्रा समय और वाहनों की रखरखाव लागत में कमी होगी। प्रदेश के कृषि उपज को बड़ा बाजार मिल पाएगा। किसानों की आमदनी भी बढ़गी। यहीं नहीं, स्वास्थ्य क्षेत्र के लिहाज से भी यह काफी उपयोगी साबित होगा। आपात सेवा या रोगियों को कम समय में अस्पतालों तक पहुंचाया जा सकेगा। त्रिपुरा की जीडीपी में भी परियोजनाओं का खासा योगदान होगा। गडकरी के अलावा आधारशिला कार्यक्रम में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, जनरल (सेवानिवृत्‍त) डॉ. वीके सिंह भी शामिल होंगे।