त्रिपुरा सरकार ने कोरोना (Corona cass in Tripura) के चलते नई गाइडलाइन जारी की है, जिसके तक 11 से 20 फरवरी तक रात 11 बजे से सुबह 5 बजे का नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Tripura) लगाया गया है। हालांकि सरकार ने राहत देते हुए पचास प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा, स्पा और जिम को खोलने की अनुमति दे दी है।

आदेश में कहा गया है कि रेस्तरां (Restaurant) रात 10 बजे पचास प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। राज्य सरकार ने नए दिशानिर्देश में कहा गया है कि लोगों (50 प्रतिशत क्षमता तक) को बंद जगहों पर जाने की अनुमति है। वहीं सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी 100 प्रतिशत उस्थिति पर काम कर सकेंगे। 

गौरतलब है कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री Biplab Kumar Deb ने राज्य में मिशन इंद्रधनुष 4.0 (Mission Indradhanush 4.0) शुरू किया है। इस यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी योजना है जिसके तहत बच्चों और गर्भवती महिलाओं को घातक बीमारियों से बचाने के लिए दवाईयां दी जाती है। इसी योजना को अब त्रिपुरा में राज्य एवं जिला स्तर पर शुरू किया गया है। मिशन इंद्रधनुष 4.0 (Mission Indradhanush 4.0) की शुरूआत खुद मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (biplab Kumar deb) ने बच्चों को अपने हाथों से दवाई पिलाकर की। मुख्यमंत्री ने इस मिशन की शुरूआत राज्य के GB अस्पताल से की है और यह प्रत्येक जिला स्तर पर जारी है। आपको बता दें कि इस दौरान  उन्होंने GB अस्पताल में होने वाले कई तरह के इलाजों, सुविधाओं व डॉक्टरों की प्रवीणता के बारे में भी चर्चा की।