नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने कहा है कि त्रिपुरा (Tripura) के गोमती जिले के ककराबन क्षेत्र में एक मस्जिद को क्षतिग्रस्त किए जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्ट फर्जी तथा तथ्यों से परे हैं। मंत्रालय ने शनिवार देर रात एक वक्तव्य जारी कर कहा कि दर्गबाजार के ककराबन क्षेत्र में स्थित मस्जिद को क्षतिग्रस्त नहीं किया गया है और त्रिपुरा पुलिस (Tripura police) गोमती जिले में शांति बनाए रखने के लिए कदम उठा रही है। 

वक्तव्य में यह भी कहा गया है कि त्रिपुरा में बीते दिनों में किसी भी मस्जिद को नुकसान पहुंचाए जाने का कोई मामला सामने नहीं आया है। किसी भी व्यक्ति को सामान्य या गंभीर चोट या किसी के साथ बलात्कार या किसी व्यक्ति की मृत्यु की घटना की भी कोई रिपोर्ट या मामला नहीं है जैसा कि कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में आरोप लगाया जा रहा है। 

वक्तव्य में अपील की गई है है कि लोगों को शांति बनाए रखनी चाहिए और इस तरह की फर्जी रिपोर्टो से भ्रमित नहीं होना चाहिए। वक्तव्य में महाराष्ट्र का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि वहां हिंसा और ऐसे अनुचित बयान से संबंधित रिपोर्ट है मिली है जिनका उद्देश्य त्रिपुरा में शांति और सछ्वावना को बिगाडऩा है। वक्तव्य में यह भी कहा गया है कि यह चिंता की बात है और सभी से आग्रह किया जाता है कि वे हर कीमत पर शांति बनाए रखें।