अखिल भारतीय इमाम परिषद (AIIC) ने बांग्लादेश  (Bangladesh violent) में अल्पसंख्यकों पर कथित हमलों की निंदा करते हुए दावा किया कि पिछले कुछ दिनों के दौरान त्रिपुरा में पांच से अधिक मस्जिदों और अन्य मुस्लिम धार्मिक स्थलों पर हमले हुए हैं।


AIIC त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष, बिलाल अहमद और AIIC त्रिपुरा इकाई के सचिव, शाहिद अहमद ने कहा कि बांग्लादेश हिंसा के संबंध में, अगरतला, काकराबन (दक्षिणी त्रिपुरा), कैलाशहर, धर्मनगर, पनीसागर में हुई मस्जिदों पर कई हिंसक घटनाएं और हमले हुए हैं। मुस्लिम धार्मिक स्थलों में सुरक्षा प्रदान करने के लिए त्रिपुरा सरकार की सराहना करते हुए, AIIC नेताओं ने राज्य सरकार से इस तरह की हिंसक घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाने का आग्रह किया।


मीडिया से बात करते हुए, AIIC नेताओं ने मस्जिदों, मदरसों और घरों के नुकसान के साथ-साथ मुस्लिम समुदाय ( Muslim community) से संबंधित संपत्तियों के लिए मुआवजे की मांग की। बिलाल अहमद ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से बांग्लादेश सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया ताकि भविष्य में वहां अल्पसंख्यकों पर हमला न हो।