अगरतला/आइजोल। मिजोरम सरकार जल्द ही त्रिपुरा के लिए बस सेवा शुरू करने वाली है। राज्य के परिवहन मंत्री टी जे ललनुंतलुआंगा ने बुधवार को विधानसभा में बताया कि राज्य जल्द ही त्रिपुरा के लिए बस सेवा शुरू करेगा।

ललनुंतलुआंगा ने एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि दोनों पूर्वोत्तर राज्यों के बीच बस सेवा शुरू करने के लिए त्रिपुरा सरकार के साथ पिछले साल दिसंबर में एक समझौता किया गया था।

उन्होंने बताय कि कोविड-19 संबंधी हालात सुधरते ही अंतरराज्यीय बस सेवा का संचालन शुरू हो जाएगा। आइजोल से मणिपुर के चुराचांदपुर और म्यांमार के तहान के लिए भी बस सेवाएं शुरू करने की योजना है।

TMC सांसद नुसरत जहां की जालीदार टॉप में तस्वीरें वायरल, सोशल मीडिया पर जमकर देख रहे लोग

मंत्री ने कहा कि सेवाएं शुरू करने की प्रक्रिया वैश्विक महामारी के कारण जल्दी आरंभ नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि मणिपुर सरकार को एक समझौता भेजा गया है और उसकी मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है। ललनुंतलुआंगा ने बताया कि म्यांमा के लिए बस सेवा के संबंध में राज्य सरकार को अभी विदेश मंत्रालय से मंजूरी नहीं मिली है।

नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्‍छी खबर, PF खाते में देर से पहुंची रकम तो Employer को करनी होगी भरपाई

परिवहन विभाग के निदेशक आर ललराममाविया ने बताया कि मिजोरम मेघालय में शिलॉन्ग के माध्यम से केवल असम में गुवाहाटी के लिए एक बस सेवा संचालित करता है। बहरहाल, वैश्विक महामारी के कारण यह सेवा निलंबित है।