जाने-माने पार्श्व गायक कुमार शानू और पलक मुच्छल त्रिपुरा के अगरतला स्थित स्वामी विवेकानंद मैदान में में 25 मार्च को संगीत की प्रस्तुति देने जा रहे हैं। राज्य के सूचना और सांस्कृतिक मामलों (आईसीए) मंत्री – सुशांत चौधरी ने बताया कि यह कार्यक्रम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, और युवा मामले और खेल विभाग द्वारा आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा प्रायोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : सरकार को अरूणाचल में बड़ी कामयाबी, एक ही झटके में सरेंडर करवाई 2000 से अधिक एयर गन

देश को नशा मुक्त भारत बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद चौधरी ने कहा कि यह कार्यक्रम त्रिपुरा को नशा मुक्त और एचआईवी/एड्स मुक्त राज्य बनाने के लिए आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व वाली सरकार ने भी 2018 में ड्रग्स के खिलाफ युद्ध की घोषणा की है।

इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए आईसीए मंत्री ने कहा, "इस कार्यक्रम का आयोजन दो भागों में किया जाएगा। पहला भाग दोपहर 3 बजे से भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र के आठ राज्यों के बैंड के प्रदर्शन के साथ शुरू होगा जबकि दूसरा भाग संगीतमय संध्या होगा जिसका उद्घाटन त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय पार्श्व गायक- कुमार शानू और पलक मुच्छल के साथ पलाश मुच्छल और इंडियन आइडल विजेता सौरभी देबबर्मा अगले 25 मार्च को संगीत संध्या में होंगे।

यह भी पढ़ें : अरूणाचल की बेटियों ने किया नाम रोशन, राष्ट्रीय राफ्टिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

चौधरी ने यह भी कहा, "अगरतला नगर निगम और उसकी परिधि के 51 वार्डों के लोग स्वामी विवेकानंद मैदान (अस्तबल) में इस कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे क्योंकि सीमित पास निगम क्षेत्र के वार्ड कार्यालयों में ही वितरित किए जाएंगे।" उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन (नाको) के अधिकारी बुधवार को त्रिपुरा का दौरा करेंगे।