पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा के लेग स्पिनर अमित अली (leg spinner amit ali) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की मेगा नीलामी (IPL mega auction) के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। बता दें कि अमित अली ने साल 2021 में लिस्ट ए में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया। 

इसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में त्रिपुरा की टीम में अपनी जगह बनाई। त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने कहा कि अमित ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में त्रिपुरा के लिए अपना पहला टी ट्वंटी मैच खेला। अली त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले के कमलासागर गांव (Kamalasagar Village) के रहने वाले हैं। भारत-बांग्लादेश की सीमाओं पर कांटेदार बाड़ लगाने के बाद उनके निवास सहित उनके गांव के हिस्से को संयोग से भारतीय पक्ष से बाहर कर दिया गया था। 

हालांकि अली एक भारतीय नागरिक हैं, लेकिन उन्हें क्रिकेट कोचिंग में भाग लेने के लिए बाड़ को पार करना पड़ाता है। बता दें कि बचपन में अली (Story of Amit ali) पढ़ाई में अच्छे नहीं थे, ऐसे में उनके माता-पिता को भविष्य को लेकर काफी परेशान रहते थे। अली के माता-पिता के अनुसार, उसके स्कूली दिनों में ही खेल में रुचि दिखाना शुरु कर दिया और क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में अपना करियर बनाने की ठानी। अली के माता-पिता ने कहा, हम अब भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि हमारे बेटे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ खेलने का मौका मिले।