त्रिपुरा की सरकार राज्य (tripura State government) में कारोबार की संभावनाएं दिखाने के लिए अगले महीने उद्योग सम्मेलन करने जा रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय (CM office) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इस पूर्वोत्तर राज्य (North east states) में यह सम्मेलन 10-11 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। दो दिनों के 'डेस्टिनेशन त्रिपुराः इन्वेस्टमेंट समिट 2021' का आयोजन उद्योग संगठन इंडियन चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सहयोग से किया जा रहा है। 

अधिकारी ने कहा कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य कृषि, बांस, चाय, रबड़ और अगर की लकड़ी जैसे क्षेत्रों में निवेश आकर्षित करना है। उन्होंने बताया कि मुख्य समारोह के पहले दिल्ली, मुंबई एवं अन्य प्रमुख शहरों में तीन-चार रोडशो भी आयोजित किए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री कार्यालय (Cm office) के इस अधिकारी के मुताबिक, मुंबई एवं दिल्ली में रोडशो का आयोजन क्रमशः 12 और 19 नवंबर को किया जाएगा। त्रिपुरा में वर्ष 2018 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आईपीएफटी (IPFT) की गठबंधन सरकार बनने के बाद यह पहला कारोबारी सम्मेलन होगा। इसमें राज्य के भीतर विनिर्माण इकाइयों की स्थापना से जुड़ी कारोबारी संभावनाओं को दिखाया जाएगा।