अगरतला : भारी बारिश के कारण बाधित हुए राष्ट्रीय राजमार्ग को 20 जून को बहाल कर दिया गया और यातायात सामान्य हो गया।  शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि बड़ी संख्या में सड़क पर फंसे वाहन राज्य में प्रवेश करने लगे थे।

यह भी पढ़े : Surya Nakshatra Parivartan :  6 जुलाई तक इन राशियों पर मेहरबान रहेंगे सूर्यदेव, प्रमोशन के बनेंगे प्रबल योग


यह राज्य के लिए एक राहत के रूप में आया है क्योंकि लंबे समय तक राजमार्ग कनेक्टिविटी के निलंबन से राज्य के घरेलू बाजारों में आवश्यक वस्तुओं का गंभीर संकट पैदा हो सकता था। हाफलोंग रेलवे स्टेशन में भारी बारिश के कारण त्रिपुरा पहले ही रेलवे लिंक से कट गया था।

एक अधिकारी ने कहा, 20 जून के बाद बड़ी संख्या में पेट्रोल, डीजल, एलपीजी की गोलियां और एफसीआई से चावल जैसे अन्य आवश्यक सामान ले जाने वाली लॉरियों ने प्रवेश किया है। अगले कुछ दिनों में कुछ वाहन आ जाएंगे। जमीनी रिपोर्ट के अनुसार, सड़क अभी भी कमजोर है और इस प्रकार वाहनों को धीरे-धीरे पास दिया जा रहा है। 

रेलवे के बारे में उन्होंने कहा, रेलवे ने त्रिपुरा सरकार को सूचित किया है कि अगर सब कुछ योजना के अनुसार रहा तो वह अगले 14 जुलाई से सेवा फिर से शुरू कर सकता है।

यहां यह उल्लेखनीय है कि, मेघालय में स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 06 पर भूस्खलन के कारण, त्रिपुरा ने देश के बाकी हिस्सों से सभी लिंक काट दिए।