कोरोना वैक्सीन पूरे देश के राज्यों में पहुंचाई जा रही है। ताकी कोरोना को देश से पूरी तरह से खत्म किया जा सके। कोरोना काल में सबसे बड़े योद्धा डॉक्टर्स, नर्सेस हैं और इसके बाद  पत्रकार हैं जो कोरोना की सभी तरह की खबरे कोरोना काल में पूरे देशवासियों को हालातों के बारे रूबरू करा रहे थे। इसी कड़ी में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने आश्वासन दिया है कि राज्य में पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 टीका मिलेगा।


 

अगरतला प्रेस क्लब के सचिव प्रणब सरकार ने इसकी जानकारी दी है कि बिप्लब देब ने आश्वासन दिया है कि फ्रंटलाइन योद्धाओं वाले पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना टीके दिए जाएंगे। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री का यह आश्वासन राज्य में पत्रकार बिरादरी की मांग का अनुसरण करता है कि मीडियाकर्मियों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 टीका दिया जाए। त्रिपुरा के लिए कोविड -19 वैक्सीन की पहली खेप, जिसमें 56,500 खुराक शामिल हैं।

 


देश के बाकी हिस्सों के साथ, त्रिपुरा में टीकाकरण अभियान का पहला चरण 16 जनवरी को शुरू होगा। इस बीच, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), त्रिपुरा के निदेशक सिद्धार्थ जायसवाल ने बताया कि 16 जनवरी को राज्य भर में 15 स्थानों पर टीके लगाए जाएंगे। खोवाई जिले में एक स्थान और शेष सात जिलों में से प्रत्येक में दो स्थानों को अंतिम रूप दिया गया है, जहां कोविड-19 टीकों को प्रशासित किया जाएगा। टीकाकरण अभियान के पहले चरण में 45,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।