त्रिपुरा सरकार ने शनिवार और रविवार को सप्ताहांत में कर्फ्यू लगा दिया है। सरकार ने अगरतला नगर निगम क्षेत्र और 11 अन्य शहरों में मौजूदा दिन का कर्फ्यू 19 जुलाई से बढ़ाकर 23 जुलाई कर दिया है। सप्ताहांत का कर्फ्यू 17 जुलाई को सुबह 6 बजे से 19 जुलाई को सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। यह निर्णय तब आया है जब पूर्वोत्तर राज्य में हाल के हफ्तों में कोविड-19 महामारी के कारण मामलों और मौतों की संख्या बढ़ रही है।

त्रिपुरा ने राज्य में सप्ताहांत कर्फ्यू लगाया, अगरतला 3 जिरानिया नगर, खोवाई, कैलाशहर, धर्मनगर, बेलोनिया, कुमारघाट, तेलियामुरा, अमरपुर नगर, पानीसागर नगर और कमालपुर नगर में दिन का कर्फ्यू बढ़ा दिया। दिन का कर्फ्यू दोपहर 2 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। मुख्य सचिव कुमार आलोक की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया, 'स्थिति की विस्तार से समीक्षा की गई है और राज्य में कोरोना पाबंदियों और सप्ताहांत में कर्फ्यू को बढ़ाना जरूरी है।


अधिसूचना के अनुसार, 19 जुलाई से 24 जुलाई तक पूरे त्रिपुरा में रात्रि कर्फ्यू (शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक) बढ़ा दिया गया है। इन शहरी क्षेत्रों में कोविड-19 कर्फ्यू पहले 16 मई को लगाया गया था और फिर कई बार बढ़ाया गया। एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, त्रिपुरा का कोविड-19 केसलोएड बढ़कर 72,365 हो गया है, और अब तक संक्रमण के कारण 719 लोगों की मौत हुई है।