त्रिपुरा में भाजपा में बगावत की जंग छिड़ गई है। हाल ही में त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री Sudip Roy Barman के नेतृत्व में भाजपा के बागी MLA के एक समूह के भगवा पार्टी छोड़ने की संभावना है। सुदीप रॉय बर्मन और उनके करीबी आशीष कुमार साहा आज ब गुवाहाटी से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

विशेष रूप से, हाल के दिनों में, बागी भाजपा विधायकों ने, त्रिपुरा में BJP सरकार के शासन की खुले तौर पर आलोचना करना शुरू कर दिया है। बर्मन और उनके करीबी अपने राजनीतिक भविष्य को आकार देने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने वाले हैं।

पूरी संभावना है कि वे एक राष्ट्रीय पार्टी - कांग्रेस या तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो जाएंगे। कुछ दिन पहले सुदीप रॉय बर्मन (Sudip Roy Barman) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ गुप्त बैठक की थी। सूत्रों ने यह भी दावा किया कि बर्मन और साहा के साथ, कई भाजपा विधायकों के भी उनके नक्शेकदम पर चलने की संभावना है।
उपलब्ध जानकारी के अनुसार, बागी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से नई दिल्ली में मुलाकात करेंगे और 10 फरवरी को पार्टी में शामिल होंगे। विधायक 12 फरवरी को त्रिपुरा लौटेंगे।

हाल ही में, बर्मन और साहा ने अपने 'अनुयायियों' के साथ त्रिपुरा के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया और आम लोगों के साथ बातचीत की "जिन्होंने CPI-M को गद्दी से हटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और भाजपा को सत्ता में लाने के लिए"।