झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार को सिक्किम, नागालैंड और त्रिपुरा का प्रभारी बनाया गया है। पार्टी के संगठनात्मक महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी की है। डॉ अजय को कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य भी बनाया गया है।

डॉ अजय कुमार ने प्रभात खबर से बातचीत में कहा कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी है उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन करेंगे। डॉ अजय झारखंड से कांग्रेस के एकमात्र नेता हैं, जिन्हें कांग्रेस ने किसी राज्य का प्रभारी बनाया है। पूर्व में उन्हें गोवा का प्रभारी या झारखंड का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर भी राष्ट्रीय नेतृत्व मंथन कर रहा था। पिछले दिनों उन्हें अंडमान-निकोबार में कांग्रेस पार्टी का पर्यवेक्षक बनाया गया था।

डॉ अजय कुमार ने कहा कि वे सिक्किम, त्रिपुरा व नागालैंड में पार्टी की विचारधारा को अंतिम व्यक्ति तक लेकर जायेंगे। उक्त राज्यों में केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों पर हमला करना व कांग्रेस की सरकार बनाना मुख्य लक्ष्य है। गौरतलब है कि डॉ अजय कुमार ने 2011 में झारखंड विकास मोर्चा से अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की और जमशेदपुर से सांसद चुने गये थे।