त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को कहा कि अगरतला को फ्लाइट के जरिए बांग्लादेश के ढाका और चटगांव शहरों से जोड़ा जाएगा. अगरतला-ढाका और अगरतला-चटगांव अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर सेवाएं अगले छह महीनों के भीतर शुरू होने की उम्मीद है।

एक अधिकारी ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय (एमओसीए) जल्द ही निविदाएं जारी करेगा, जिसमें निजी एयरलाइंस आमंत्रित किया जायेगा जो इन मार्गों उड़ान संचालित करना चाहते हैं।

देब ने एक ट्वीट में कहा कि आखिरकार, अगरतला में एमबीबी हवाईअड्डा अब ढाका और चटगांव के साथ एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा के लिए तैयार है। त्रिपुरा के लोगों के सपने को पूरा करने की इस पहल के लिए माननीय पीएम श्री @narendramodi जी और नागरिक उड्डयन मंत्री श्री @JM_Scindia जी को मेरा हार्दिक धन्यवाद। 

बांग्लादेश के साथ प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा निश्चित रूप से त्रिपुरा पर्यटन को बढ़ावा देगी और हवाई संपर्क के मामले में राज्य को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगी। इससे बांग्लादेश के लोगों को भी विभिन्न तरीकों से लाभ होगा और दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत होंगे।"

मुख्यमंत्री के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) संजय मिश्रा ने कहा कि एमओसीए ने प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय मार्गों को उड़ान योजना के तहत शामिल किया है।

उन्होंने कहा, "एमओसीए अब निजी एयरलाइंस से रुचि की अभिव्यक्ति आमंत्रित करने वाली निविदाएं जारी करेगा जो दो अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर अपनी सेवाएं चलाने की इच्छा रखते हैं।"

उन्होंने कहा कि महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं अगले छह महीनों के भीतर शुरू होने की उम्मीद है क्योंकि एमओसीए ने पहले ही दो मार्गों की पहचान कर ली है।