त्रिपुरा सरकार ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर अगरतला नगर निगम क्षेत्र में 17 मई से नौ दिवसीय ‘कोरोना कर्फ्यू’ लगाने की रविवार को घोषणा की। राज्य के विधि मंत्री रतन लाल नाथ ने बताया कि उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा की अध्यक्षता में शनिवार को उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला किया गया।

विधि मंत्री ने कहा, ‘शनिवार को बैठक में हिस्सा लेने वाले सभी स्वास्थ्य विशेषज्ञों और मंत्रियों ने एकमत से कहा कि संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए कोविड-19 के सख्त प्रोटॉकॉल लागू होने चाहिए।’ मंत्री ने कहा कि राज्य में पश्चिम त्रिपुरा संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है।

उन्होंने कहा, ‘हम राज्य के लोगों से कोविड-19 के निर्देशों का पालन करने और जांच कराने तथा टीका लेने का आग्रह करते हैं। हमारे पास 17 मई को सुबह पांच बजे से 26 मई सुबह पांच बजे तक ‘कोरोना कर्फ्यू’ लागू करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।’

पश्चिम त्रिपुरा जिला प्रशासन ने एक अधिसूचना में कहा कि सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम, खेल परिसर, स्टेडियम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क और अन्य सार्वजनिक स्थान बंद रहेंगे। इस दौरान सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक जमावड़े पर पाबंदी रहेगी।