त्रिपुरा में असम से लौटे चार नागरिकों सहित कम से कम 11 अन्य लोगों के शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 167 हो गई है। राज्य में कोरोना संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है और सीमा सुरक्षा बल के 40 जवान सहित 42 मरीज ठीक हो गये हैं। 

मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने शनिवार को बताया कि कल रात कोविड-19 के लिए कम से कम 625 नमूने लिए गये और इन नमूनों के परिणाम आज आयें। देव के पास स्वास्थ्य विभाग का प्रभार भी है। इनमें से ढलाई जिले में बीएसएफ 86 वीं बटालियन के सात लोग , राज्य के बाहर से वाहन लेकर आए दो चालक और गुवाहाटी से लौटे त्रिपुरा के दो निवासी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। 

अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को मानक प्रोटोकॉल के अनुसार त्रिपुरा सरकार सडक़ मार्ग से आने वाले सभी लोगों को, उनकी जांच रिपोर्ट आने तक संस्थागत क्वारंटीन में भेज रही है। उन्होंने कहा कि इस दौरान ट्रेनों से आने वालों यात्रियों को अगरतला रेलवे स्टेशन पर जांच की जा रही है और केवल उन्हीं लोगों को परिवार के अन्य सदस्यों के साथ 14 दिन के होम क्वारंटीन में भेजा जा रहा है जिनमें कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। कोरोना के लक्षण पाये जाने वाले रोगियों को क्वारंटीन सुविधा केन्द्र में ले जाया जा रहा है।