पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में 20 फरवरी तक के लिए कोरोना नाइट कफ्र्यू में एक घंटे की छूट दे दी है और प्रशासन को सलाह दी है कि वह सभी क्षेत्रों में कोविड उपयुक्त व्यवहार बनाए रखें। बता दें कि शुक्रवार से नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। इससे पहले नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक था। 

राजनीतिक सभाओं और सामाजिक उत्सवों सहित सार्वजनिक सभाओं में जाने के लिए अब छूट दे दी गई है। राज्य में कोरोना के 24 मामलों प्रकाश में आए हैं। त्रिपुरा में कोविड की पॉजिटिविटी दर घटकर 4.25 फीसदी और मृत्यु दर घटकर 0.91 फीसदी रह गई है। राज्य में कोरोनो वायरस की शुरूआती दिनों से अब तक 916 कोरोना मरीजों की मृत्यु हो गई है और कोरोना की दोनों डोज प्राप्त करने वालों का आंकड़ा 97 फीसदी है। 

अब तक कोविड-19 की ऐहतियाती डोज लेने वालों की संख्या 55000 से अधिक है। मुख्य सचिव कुमार आलोक ने एक आदेश में कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कोविड के नियमों का पालन करना चाहिए और सार्वजनिक जगहों या उत्सवों में 50 फीसदी तक ही लोग एकजुट हों। इसके अलावा उन्होमने कहा कि मूवी हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्विङ्क्षमग पूल शॉङ्क्षपग मॉल सहित सभी स्टैंडअलोन दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान रात 10 बजे तक खुले रहेंगे और यहां पर सिर्फ 50 फीसदी लोग ही जा सकते हैं।