त्रिपुरा कांग्रेस ने (Tripura Congress) को राज्य में अल्पसंख्यकों पर हालिया हमलों को लेकर अगरतला में "गण धरना" (mass protest) का मंचन किया है। त्रिपुरा कांग्रेस ने अगरतला में कांग्रेस भवन में विरोध प्रदर्शन किया और हिंसा के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इससे पहले, त्रिपुरा कांग्रेस प्रमुख बिरजीत सिन्हा (Birjit Sinha) राज्य में अल्पसंख्यकों पर हालिया हमलों को लेकर राज्य में भाजपा सरकार पर भारी पड़े।

त्रिपुरा कांग्रेस के अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा (Birjit Sinha) ने कहा, "भाजपा जहां भी जाती है, कानून-व्यवस्था विफल हो जाती है।" त्रिपुरा में अल्पसंख्यक समुदाय (minority community) पर "क्रूर हमलों" के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए, बिरजीत सिन्हा ने राज्य सरकार से विस्थापित अल्पसंख्यक परिवारों के पुनर्वास की मांग की, जिनके घर उत्तरी त्रिपुरा जिले के पानीसागर में एक रैली के दौरान विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के कार्यकर्ताओं द्वारा जला दिए गए थे। मं

त्रिपुरा कांग्रेस प्रमुख बिरजीत सिन्हा (Birjit Sinha) ने कहा कि “हम त्रिपुरा में अल्पसंख्यकों (minority community)  पर क्रूर हमलों की कड़ी निंदा करते हैं। सरकार को दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने और पीड़ित परिवारों के पुनर्वास के लिए जरूरी कदम उठाने चाहिए। पिछले एक सप्ताह से, कई भाजपा सहयोगी संगठन बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय पर हाल के हमलों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन करने में कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन बांग्लादेश में जो हुआ उसके प्रतिशोध के रूप में त्रिपुरा में अल्पसंख्यकों पर हमला स्वीकार्य नहीं है, ”।