कक्षा 10 और 12 त्रिपुरा बोर्ड की परीक्षाएं 31 जुलाई तक जारी होने की संभावना है। त्रिपुरा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (TBSE) ने कक्षा 10 और 12 के छात्रों के मूल्यांकन के लिए मूल्यांकन मानदंड जारी किया है। मूल्यांकन मानदंड के अनुसार, छात्रों का मूल्यांकन प्री-बोर्ड, आंतरिक मूल्यांकन और पिछली कक्षा के परीक्षा परिणामों के आधार पर किया जाएगा।


इंडियन एक्सप्रेस ने टीबीएसई के अध्यक्ष डॉ. भाबातोष साहा के हवाले से कहा कि “कक्षा 10 और 12 के छात्रों के मूल्यांकन के लिए प्री-बोर्ड, आंतरिक मूल्यांकन और पिछली कक्षा के परिणाम लिए जाएंगे। मूल्यांकन के बाद, हम 31 जुलाई तक उनके परिणामों की घोषणा करेंगे ”। परीक्षा परिणाम एक बार जारी होने के बाद वेबसाइट- tripuraresults.nic.in, tripurainfo.com पर उपलब्ध होंगे।


त्रिपुरा सरकार ने पहले कोविड -19 महामारी की स्थिति के कारण बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। कक्षा 10 के लिए कुल 26,610 और कक्षा 12 की परीक्षा के लिए 27,205 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। कक्षा 10 के लिए, प्री-बोर्ड परीक्षा तीन विषयों भाषा, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान पर आयोजित की गई थी। परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा के आधार पर अंक मिलेंगे, बाकी दो पेपर- अंग्रेजी और गणित के लिए, तीन विषयों में से किसी एक में प्राप्त किए गए उच्चतम अंक उन्हें प्रदान किए जाएंगे।