मुख्यमंत्री माणिक साहा शुक्रवार, 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। देश के दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई गई है और यह 6 और 7 अगस्त को होगी। मीडिया से बातचीत में इसकी घोषणा करते हुए डॉ साहा ने कहा कि वह बैठक के लिए एक दिन पहले 5 अगस्त को दिल्ली के लिए रवाना होंगे।


आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बैठक 2014 में भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद केंद्र द्वारा शुरू की गई लोगों के कल्याण के लिए प्रमुख केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा करेगी। मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा घोषित योजनाओं में प्रधानमंत्री आवास शामिल हैं।

योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, फसल बीमा योजना और सभी वर्गों के लोगों के लिए अन्य योजनाओं की मेजबानी। प्रधानमंत्री के पास रिपोर्टें पहुंची हैं कि कुछ राज्यों में योजनाओं को ठीक से लागू नहीं किया गया है और अगले लोकसभा चुनाव में दो साल से भी कम समय में केंद्र सरकार ने योजनाओं के कार्यान्वयन के चरण की समीक्षा शुरू कर दी है।


डॉ माणिक साहा, जिन्हें मुख्यमंत्री के रूप में अभी तीन साल पूरे होने हैं, ने हाल ही में महत्वपूर्ण केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन का विवरण एकत्र किया है और वे लाइट हाउस परियोजना की स्थिति पर विशेष रूप से निराश थे, जो बहुत सारे अनुचित विवादों में घिरी हुई है। हालांकि, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में डॉ साहा राज्य में केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन प्रोफ़ाइल की विस्तृत प्रस्तुति भी देंगे।