मुख्यमंत्री प्रोफेसर डॉ. माणिक साहा ने अधिकारियों को सलाह दी कि अगरतला के अलावा जिला और अनुमंडल स्तर पर भी विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाओं के लिए पहल करें। माणिक साहा ने कल स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ हुई वर्चुअल बैठक में यह बात कही। इस वर्चुअल बैठक में स्वास्थ्य विभाग के चारों निदेशालयों की सफलता, प्रगति, भविष्य की कार्य योजनाओं और विभिन्न नई पहलों पर व्यापक चर्चा हुई।

स्वास्थ्य सचिव डॉ. देबाशीष बोस ने विभाग में चल रहे कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी। बैठक में मुख्य सचिव जेके सिन्हा सहित विभागाध्यक्ष एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री ने विभाग के अधिकारियों को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को प्राथमिकता देकर केंद्र व राज्य सरकार की परियोजनाओं को लागू करने और कमियों को निर्धारित समय सीमा में पूरा करने की सलाह दी।
वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री कार्यालय को राज्य में हाल ही में कोविड-19 की स्थिति पर नियमित रूप से नजर रखने और स्थिति के अनुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में लोगों में जागरूकता फैलाने को भी विशेष महत्व दिया।


यह भी पढ़ें- असमिया फिल्म 'द ब्रिज' दिखाती है बाढ़ का मौत का तांडव: कृपाल कलिता

वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिला अस्पतालों और अनुमंडलीय अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाओं को बढ़ाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का भी सुझाव दिया।


मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सेवाओं के विभिन्न क्षेत्रों में ढांचागत विकास के साथ-साथ मरीजों की बेहतर सेवा के मुद्दे को ध्यान में रखते हुए इसके महत्व पर जोर दिया।  साथ ही स्वास्थ्य विभाग में नई भर्तियों, आधुनिक उपकरणों के प्रयोग, कोविड टीकाकरण आदि पर भी बैठक में प्राथमिकता के साथ चर्चा की गई।