त्रिपुरा पुलिस को राज्य से उग्रवाद को खत्म करने के लिए राष्ट्रपति रंग पुरस्कार से मुख्यमंत्री बिप्लब देब (CM Biplab Deb) द्वारा सम्मानित किया गया है। बिप्लब देब ने कहा कि "त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (TSR) ने 3 दशकों से अधिक समय तक चले उग्रवाद को बेअसर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।"


सीएम देब (Biplab Deb) ने आगे कहा कि त्रिपुरा पुलिस ने "ड्रग्स के खिलाफ युद्ध" घोषित करने वाली क्षेत्र की पहली पुलिस बल बनकर पूर्वोत्तर क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाई। देब ने कहा, "नशीले पदार्थों (drugs) के खिलाफ युद्ध की घोषणा करने वाली पूर्वोत्तर में त्रिपुरा पुलिस पहली थी। लगभग हर दिन, आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है और जब्ती की जा रही है "।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि " हाल के वर्षों में राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराधों से संबंधित मामलों में भी कमी आई है। इसके अलावा, महिलाओं के खिलाफ अपराध और दहेज से संबंधित मामलों में भी भारी गिरावट आई है "।

 

मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) ने कहा कि “बेहतर पुलिसिंग के लिए त्रिपुरा पुलिस के आधुनिकीकरण के प्रयास और पहल की गई है। केंद्रीय धन की मदद से, त्रिपुरा सरकार बेहतर पुलिस व्यवस्था की पेशकश करने के लिए कई बदलाव ला रही है। पेट्रोलिंग सिस्टम को अपग्रेड किया गया है और नियमित अंतराल पर आवश्यक बदलाव लाए जा रहे हैं ”।