दिवाली (Diwali) के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) और सीमा रक्षक बांग्लादेश (BGB) ने  4,096 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमा (Indo-Bangladesh border) पर विभिन्न सीमा चौकियों पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। बीजीबी और बीएसएफ दोनों के वरिष्ठ अधिकारियों ने पारंपरिक इशारे की सराहना की, जिन्होंने कहा कि यह सीमा मुद्दों से निपटने में उनके संबंधों को और मजबूत करेगा।


BSF के महानिरीक्षक, त्रिपुरा फ्रंटियर, सुशांत कुमार नाथ (Susanta Kumar Nath) ने मीडिया को बताया कि  "इस तरह की सौहार्द आपसी समझ, सद्भावना और साझा विश्वास को और बढ़ावा देगी। जवान अपने घरों और परिवारों से दूर हैं और हमेशा सीमाओं की रक्षा करते हैं। दिवाली (Diwali) के अवसर पर, हम एक परिवार के रूप में खुशी की घटना मनाते हैं "।
उन्होंने कहा कि सौहार्दपूर्ण संबंधों के हिस्से के रूप में, BSF और BGB ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया क्योंकि वे सीमा पर वर्चस्व और दोस्ती को और तेज करने के अलावा सीमा अपराधों और विभिन्न अन्य अवैध गतिविधियों पर संयुक्त रूप से अंकुश लगाते हैं।BSF के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल, असम, त्रिपुरा, मेघालय और मिजोरम राज्यों के पूर्वी क्षेत्र में छह BSF सीमावर्ती क्षेत्रों के कई स्थानों पर दो अर्धसैनिक बलों के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान किया गया।