त्रिपुरा के खोवई में नवनिर्वाचित प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष राखू दास सहित युवा कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के एक बड़े समूह पर कल BJP के गुंडों के एक गिरोह ने पथराव, तस्वीरों और फ्लेक्स को तोड़कर हमला किया और नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला करने का प्रयास किया। कम से कम दस युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मामूली चोटें आईं।

यह भी पढ़ें- भारत के वाटरमैन राजेंद्र सिंह ने असम को भारतीय ज्ञान प्रणाली को अपनाने का दिया सुझाव

युवा कांग्रेस ने हमले के बाद खोवाई पुलिस स्टेशन में BJP हमलावरों के अन्य विवरणों के साथ FIR दर्ज की गई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। युवा कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि नवनिर्वाचित प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष राखू दास कल खोवाई में पार्टी के कायाकल्प कार्य के तहत एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। खोवाई में कांग्रेसियों ने शुरू में कोहिनूर पारा इलाके में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए पुलिस से अनुमति मांगी थी, लेकिन इनकार कर दिया गया था।

अंत में उन्होंने सुभाष पार्क क्षेत्र के खोवाई में कांग्रेस भवन में कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया। पुलिस से पहले से अनुमति लेकर बैठक चल रही थी। लेकिन अचानक दोपहर करीब चार बजे BJP के बदमाशों के एक बड़े गिरोह ने प्रखंड कांग्रेस भवन पर हमला कर दिया और तुरंत पथराव किया और बाहर लगाई गई तस्वीरों और फ्लेक्स में तोड़फोड़ की।

यह भी पढ़ें- 2024 असम लोकसभा चुनाव से पहले TMC ने शुरू की तैयारियां, रिपुन बोरा ने दे दिया तगड़ा बयान

बताया गया है कि  जैसे ही उपद्रवियों ने भवन के भीतर सभा स्थल पर धावा बोलने की कोशिश की, युवा कांग्रेस कार्यकर्ता भी विरोध में खड़े हो गए और जबरन प्रवेश को रोका। मामूली हाथापाई हुई लेकिन विरोध का सामना करने पर भाजपा के बदमाश भाग गए।

बाद में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खोवाई थाने का घेराव किया और कार्रवाई का आश्वासन मिलने तक कुछ देर तक आंदोलन करते रहे। उपद्रवियों और गुंडों के नाम पर प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक प्रखंड कांग्रेस भवन पर हमले के लिए जिम्मेदार भाजपा बदमाशों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।