त्रिपुरा तृणमूल कांग्रेस (TMC) के अध्यक्ष आशीष लाल सिंह ने राज्य में अल्पसंख्यकों पर हालिया हमलों को लेकर राज्य भाजपा सरकार की आलोचना की है। राज्य TMC अध्यक्ष आशीष लाल सिंह (Ashish Lal Singh) ने इस संवाददाता से बातचीत में कहा, “भाजपा त्रिपुरा की संस्कृति का बलात्कार कर रही है।”

सिंह (Ashish Lal Singh) ने कहा कि  “त्रिपुरा, पहले कभी भी हिंदू-मुस्लिम हिंसा (Hindu-Muslim violence) नहीं देखी गई। सभी समुदायों - हिंदू, मुस्लिम, ईसाई - सभी का अस्तित्व सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारे के साथ था लेकिन अब बीजेपी राज्य में सांप्रदायिक नफरत फैला रही है। त्रिपुरा TMC अध्यक्ष ने आगे कहा कि "यह बेहद निंदनीय है।"

त्रिपुरा में अल्पसंख्यकों पर हमलों की निंदा करते हुए आशीष लाल सिंह (Ashish Lal Singh) ने कहा कि बांग्लादेश में जो हुआ उसका प्रतिशोध अतार्किक है। आगे कहा कि “बांग्लादेश (Bangladesh violence) में जो हुआ वह निंदनीय है। लेकिन यह बांग्लादेश का आंतरिक मामला भी है। बांग्लादेश सरकार ने हिंसा के अपराधियों के खिलाफ पहले ही कदम उठा लिए हैं। इसलिए, वहां जो हुआ उसका प्रतिशोध करना और यहां त्रिपुरा में अल्पसंख्यकों पर हमला करना अतार्किक है, ”।

BJP  कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कथित हमलों पर बोलते हुए, त्रिपुरा TMC अध्यक्ष ने कहा कि भगवा पार्टी 'गुंडागर्दी' का सहारा ले रही है क्योंकि यह त्रिपुरा में टीएमसी के उदय से हिल गई है। आशीष लाल सिंह ने कहा “त्रिपुरा में TMC के उदय से भाजपा हिल गई है। उन्होंने राज्य में टीएमसी के इतने तेज और ध्यान देने योग्य उदय की भविष्यवाणी नहीं की थी। TMC के उदय का मुकाबला करने का कोई रास्ता नहीं तलाशने पर, भाजपा इस तरह की गुंडागर्दी का सहारा ले रही है, ”।