पुलिस ने असम-अगरतला राष्ट्रीय राजमार्ग पर अथरमुरा तलहटी के मुंगियाकामी में गुवाहाटी जाने वाले एक ट्रक से 5,000 किलोग्राम से अधिक भांग जब्त की और चालक- सहायक को गिरफ्तार कर लिया। ड्राइवर हबीब अंसवारी बिहार का रहने वाला है और उसका सहायक सुनील कुमार यूपी का रहने वाला है।

ये भी पढ़ेंः त्रिपुरा कांग्रेस का गंभीर आरोप, पुलिस ने AICC की महिला सचिव ज़रिथा लाइफांग के साथ की बदतमीजी


एसपी खोवाई भानुपाड़ा चक्रवर्ती ने बताया कि नागालैंड के साथ पंजीकृत एलपीजी ले जाने वाले बुलेट ट्रक को रोका और अंदेशा होने पर उसे खाली करवाया गया। इसके बाद ट्रक के गैस चेंबर में करीब 8.46 करोड़ रुपये कीमत की करीब 5,364 किलोग्राम सूखी भांग मिली। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह खेप कथित तौर पर म्यांमार से तस्करी कर लाई गई थी। यह त्रिपुरा में पुलिस द्वारा अब तक की सबसे बड़ी प्रतिबंधित सामग्री है।

ये भी पढ़ेंः अगरतला विधानसभा उपचुनाव में होगा त्रिकोणीय मुकाबला, पार्टियों ने पकड़ी प्रचार की रफ्तार


इससे पहले भी राज्य पुलिस ने एक सफल नशा विरोधी अभियान में भारी मात्रा में सूखी भांग जब्त कर तेलियामुरा से दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने तेलियामुरा के हवाईबारी इलाके में एक 14 पहिया ट्रक को रोका, जो अगरतला से धर्मनगर की ओर जा रहा था। तलाशी के दौरान पुलिस ने 2,177 किलोग्राम सूखी भांग बरामद की, जिसकी कीमत रु। ट्रक से 2 करोड़ रुपये और उसके चालक राकेश कुमार व सह चालक सौरव को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया।